How to घर बैठे ऑनलाइन Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए

घर बैठे ऑनलाइन Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए 

Affiliate Marketing
Affiliate Marketing
Online Paise Kaise Kamaye
Affiliate Marketing क्या है
Affiliate Marketing के बारे में आप नहीं जानते है. तो आपको Affiliate Marketing बता देते है जिससे आपको इसको ठीक से समझ पायेगे. Affiliate Marketing में आप एक तरह के Online Marketing एजेंट होते है जो किसी भी कंपनी या website का ऑनलाइन सामान खरीदने के लिए लोगो को सुझाव या recommendate करते है. इस तरह की Marketing में यदि आपका कस्टमर आपके द्वारा भेजे लिंक पर क्लिक करके सामान खरीदता है तो कंपनी आपको उस प्रोडक्ट या सामान पर कमीशन देती है. कमीशन प्रोडक्ट के प्रकार और उसकी कास्ट पर निर्भर करता है. कंपनी मिनिमम 0.1 % कमीशन तो आपको देती ही है. इसे ऐसे समझते है जैसे आप अगर एप्पल का फ़ोन 6s का लिंक शेयर किया और उसने उस लिंक से खरीद लिया व उसका प्राइस आज 35000 है इसका .1 % हुआ 3500 रूपये, तो आपका कमीशन हुआ 3500 जो कंपनी आपको दे देगी. इस तरह की मार्केटिंग Affiliate Marketing होती है.
Affiliate Marketing की Website
 
affiliate मार्केटिंग के लिए आज के समय में जितने भी Online Marketing के Portal या वेबसाइट है. सभी Affiliate मार्केटिंग को बढावा देती है इससे वेबसाइट पर क्लिक जायदा आते है. India की Top, Affiliate Marketing की वेबसाइट Amazon, Flip-kart, Pay-Tm, Snap-deal, Clab Factory और बहुत सी इ कॉमर्स साईट है. जिन पर आप अपना अकाउंट बना के कोई भी प्रोडक्ट बेच सकते है.
 
►► ये भी पढ़े : –  
 
Affiliate Marketing की Website Link
 
Website Name
Link
Amezon
FlipKart
 ShopClues
 Clab factory
 Snap Deal
 JaBong
 eBay
आप Aadhar Authentication  करने के लिए ये video देख सकते है.

Affiliate Marketing Video     ►►Click Here►►
Affiliate Marketing से कमाई कितनी
Affiliate Marketing से कमाई भी लोग लाखों में कमा रहे है. इसमें अगर महीने के आप कम से कम आपने दोस्तों के ही सामान मगा देते है तो भो आपको 2000 से 3000 रूपये आसानी से कमा सकते है. आपकी खुद की कोई website है टो आप उस पर ऐड लगा के और जायदा पैसे कमा सकते है. अगर आपका फ्रेंड सर्किल अच्छा है तो महिना का 6000 से 10000 तक कमा सकते है. आपकी कमाई इस बात पर निर्भर करती है की आप के share किये link से कितना और किस प्रकार का सामान ख़रीदा गया है. इसमें अगर आप खुद के लिए कोई सामान मगाते है तो भी आप लिंक Generate करके कमीशन ले सकते है इससे आपको वह सामान सस्ता पड़ेगा. इस तरह से आप ऑनलाइन मार्केटिंग से भी पैसे कमा सकते है.
Make Money Onilne Ghar Baithe
Make Money Affiliate Marketing
Affiliate Marketing से कमाई कितनी
 
Payment का method by ट्रान्सफर है. कुछ Amazon आपको रु1000, Flip-Kart आपको रु2500 होने आप सीधे अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते है. इसमें आपका कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लगता है. ये payment आप चाहे टो अपने Pay-Tm वॉलेट में भी ले सकते है. पेमेंट के लियर आपको बैंक अकाउंट लिंक करना पड़ता है और एक cancel check, Pan card की डिटेल देना पड़ता है. ये सारा प्रोसेस ऑनलाइन ही होता है.
आगे की पोस्टों में Amezon, Flipkart के बारे में अलग अलग बतायेगे की कैसे अकाउंट बनाते है. कैसे लिंक create करते है. ऑनलाइन पैसे कमाने के की लिए आप हमारे youtube चैनल पर जा कर video देख सकते है.
                          मुझे पूर्ण आशा है कि यहाँ AffiliateMarketing  से सम्बंधित दी गयी जानकारी से आप संतुष्ट होगे और आपकी समझ में आ गया होगा कि आप Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमा सकते है. इस जानकारी को whatsaap, twitter और facebook पर अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ Share करेगें, जिससे हमारे सभी के बीच जागरूकता पैदा होगी और अधिक से अधिक लोगो को फायदा होगा.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *