Black Water – क्या जानते है इसके बारे में, लोग इसको क्यों पी रहे है ?

Black Water Kya Hai Health Benefits

क्या आपने ब्लैक वाटर के बारे में सुना है या नहीं , अगर नहीं सुना है या आप ब्लैक वाटर (Black Water) के बारे में आप नहीं जानते है तो हम आपको यहाँ  पर ब्लैक वाटर के बारे में तफ्सील से बताने वाले है। ब्लैक वाटर क्या है, इसमें क्या-क्या होता है, इसे क्यों पीते हैं और ये कितने का आता है? इन सभी सवालो के जवाब यहाँ पर आपको मिलने वाले है।

आज कल फिटनेस आइकॉन मलाइका अरोड़ा, उर्वशी रौतेला, काजल अग्रवाल के साथ कुछ अन्य सेलिब्रिटीज भी कई बार Black Water की बोतल के साथ नजर आ चुके हैं, लेकिन इस ब्लैक वाटर (Black Water) में आखिर ऐसा होता क्या है? जो ये सेलेब्रिटी इसके इस्तेमाल कर रहे है। क्या यह पानी सिर्फ एक क्लास के लिए है या फिर सच में इसकी किसी को जरूरत है या इसके पीने से कोई फायदे भी हैं? आइए तो जानें इसके बारे में विस्तार से,

Black Water क्या होता है ?

Black Water Kya Hai

ब्लैक वाटर (Black Water) एक खास तरह का वाटर होता है जो आपके शरीर के तापमान को नियंत्रित करने में मददगार होता है। यह वाटर सच में ऐल्कलाइन वाटर है, जिसका मतलब है कि जहाँ साधारण पानी का P.H मान लेवल 7.0 होता है वही ब्लैक वाटर का P.H मान लेवल 8.0 से लेकर 9.0 तक आता है।  जिस कारण ब्लैक वाटर साधारण पानी से हल्का होता है। इसके साथ में ब्लैक वाटर में कई मिनरल्स और नेचुरल एंटी ऑक्सीडेंट्स मिले होते है। ब्लैक वाटर में केवल  अधिक होने के कारण यह पानी फायदा नहीं पहुँचता है बल्कि इसमें मिले मिनरल्स के कारण ये वाली सेहत के लिए फायदेमंद होता है।

ECR और Non-ECR कैटेगरी के पासपोर्ट में क्या अंतर होता है ?  जानिए ।

ब्लैक वाटर के फायदे

ब्लैक वाटर या अल्कलाइन वाटर से उन लोगो को ज्यादा फायदा होता है जिनको कोई स्वास्थ सम्बन्धी समस्या होती है। ब्लैक वाटर में लगभग 70 तरह के मिनरल होते है जो आपके शरीर को हाइड्रेट रखने में मदद करते है।

National Career Service Portal क्या है ? नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें  

ब्लैक वाटर कितना महगा है

भारत में फिलहाल कई ब्रांड के ब्लैक वाटर मौजूद हैं. इनमें इवोकस नाम काफी चर्चा में है। हम आपको यहाँ पर स्पष्ट कर दे कि हम यहाँ किसी ब्रांड का प्रमोशन नहीं कर रहे है न कोई दावा कर रहे है। पिछले कुछ  दिनों से बॉलीवुड अभिनेत्री  मलाइका अरोड़ा खान के हाथों में जो बॉटल दिखाई देती है, वो इसी ब्रांड की होती है। इसका मतलब 3 लीटर की कीमत 600 रुपये हुई। इस हिसाब से 200 रुपये प्रति लीटर ब्लैक वॉटर की कीमत है। ब्लैक वॉटर की एक बोतल में 32 मिलिग्राम (mg) कैल्सियम, 21 मिलिग्राम (mg) मैग्नीशियम और 8 मिलिग्राम (mg) सोडियम होता है।    

कोरोना वायरस क्या है, वायरस के लक्षण, इलाज व जिंदगी बचाने के लिए जरुरी उपाय

Bhulekh Khasra Khatauni कैसे देखे ! भुलेख खसरा खतौनी मोबाइल पर देखें 

हवाई जहाज कितनेकिलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है ! रोचक फैक्ट !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *